निपुण एप्प का ज़्यादा से ज़्यादा प्रयोग करें शिक्षक: आमोद यादव

कम्पोजिट विद्यालय गांगेपुरा में आयोजित हुई मासिक संकुल शिक्षक बैठक

बरेली समाचार। मिशन निपुण भारत के तहत होने वाली मासिक न्याय पंचायत की संकुल बैठक विकास खंड भुता के कम्पोजिट विद्यालय गांगेपुरा में आयोजित की गई। बैठक में न्याय पंचायत गांगेपुरा के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने हिस्सा लिया।

बैठक की शुरुआत शिक्षिका उपासना, ज्योति बाला, कल्पना के सामुहिक गीत ‘हम होंगे कामयाब’ से हुई। बैठक को सम्बोधितकरते हुए वरिष्ठ एआरपी आमोद यादव ने सभी शिक्षकों से जल्द से जल्द विद्यालयों को निपुण घोषित करने का आहवान किया। श्री यादव ने रीड अलोंग (read along) और निपुण एप्प को ज़्यादा से ज़्यादा प्रयोग करने की सलाह दी।

कम्पोजिट विद्यालय गांगेपुरा के परिसर में आयोजित संकुल शिक्षक बैठक

एआरपी अशोक शर्मा ने कहा ” हमें ईश्वर को धन्यवाद देना चाहिए कि हमें शिक्षक बनाया। शिक्षण के माध्यम से हमें पुण्य कमाने का अवसर मिला है, इसे जाने न दें। ईमानदारी के साथ शिक्षण कार्य करें। शिक्षक डायरी अपडेट रखें।

इस मौके पर विद्यालय के छात्र मोहित यादव ने चन्द्रयान 3.0 की सॉफ्ट लेंडिंग के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही उसका डेमो भी दिया।

कार्यक्रम का संचालन करते न्याय पंचायत प्रभारी सन्तोष कुमार पांडेय

कार्यक्रम का संचालन न्याय पंचायत प्रभारी संकुल शिक्षक सन्तोष कुमार पांडेय ने किया। बैठक में संकुल शिक्षक रेनू यादव, योगेश सक्सेना, जितेंद्र सिंह, शीराज़ हुसैन मंचासीन रहे। कार्यक्रम में शिक्षिका संध्या वर्मा, प्रियंका शुक्ला, करिश्मा अग्निहोत्री, अफ़ज़ल हुसैन, सुशोभित शंखधार, ऋचा शर्मा, कंचन कन्नौजिया, दीक्षा सक्सेना, सल्तनत आरा मलिक आदि उपस्थित रहे।

ias Coaching , UPSC Coaching