यामिनी आर्ट गैलरी में इंशा रहमान की लगी कैलीग्राफी कला प्रदर्शनी

कैलीग्राफी आर्टिस्ट इंशा रहमान ने युगवीणा लाइब्रेरी में अपनी कला का किया प्रदर्शन

बरेली। इंशा रहमान ने युगवीना लाइब्रेरी की यामिनी आर्ट गैलरी में अपने हाथों से बनाई अरेबिक कैलीग्राफी का प्रदर्शन किया। इस कला प्रदर्शिनी में इंशा रहमान ने अपनी 20 कलाकृतियों को शामिल किया। कला प्रदर्शनी दो दिन तक चली. यह मौका था बरेली में पहली बार इस तरह की प्रदर्शनी के आयोजन का।

प्रदर्शनी का उद्घाटन बरेली कॉलेज के अरबी विभाग के अध्यक्ष डॉ महमूद हुसैन ने किया। इस मौके पर उन्होंने युवा आर्टिस्ट इंशा रहमान की हौसला अफ़ज़ाई भी की. डॉ महमूद ने वायदा किया कि अगली प्रदर्शनी में सऊदी अरब के राजदूत को बुलाने की कोशिश करेंगे।

मैंने जो कुछ भी सीखा है, ऑनलाइन सीखा है. कहो तो इंटरनेट ही मेरा उस्ताद है. घरवालों और दोस्तों ने हिम्मत बढ़ाई तो मै भी दो क़दम आगे बढ़ी. उम्मीद है आगे कुछ बेहतर हो सके।

इंशा रहमान – कैलीग्राफी आर्टिस्ट

बात करने पर इंशा रहमान ने बताया कि वो एक मेडिकल की छात्रा हैं और एमबीबीएस कर रही हैं. कैलीग्राफी का शौक उन्हें अभी दो साल पहले ही पैदा हुआ. यूट्यूब और ऑनलाइन साइट्स से उन्होंने यह कला सीखी है। इंटरनेट ही उनका उस्ताद है.

यामिनी आर्ट गैलरी में इंशा रहमान की कलाकृतियों की तस्वीर

इंशा रहमान के पिता नजमुल रहमान कहते हैं कि इंशा की हैंड राइटिंग बचपन से ही बहुत अच्छी थी. यही वज़ह है कि बहुत ही कम समय में इस विधा में वह माहिर हो गयीं। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि इंशा इस विधा में आगे तक जाये।

प्रदर्शनी में वरिष्ठ पत्रकार प्रभात सिंह, शावेज़ हाश्मी, एस रहमान, तलत शम्शी, फहीम क़रार, दानिश खान, डॉ राजेश शर्मा अदि शामिल हुए।

ias Coaching , UPSC Coaching