KKR को लिटन दास के रिप्‍लेसमेंट में मिला खूंखार बैटर, हाल ही में ठोका है 39 गेंद पर शतक, IPL में मचाएगा तबाही!


नई दिल्‍ली. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को अनुभवी विकेटकीपर बैटर लिटन दास का विकल्‍प मिल गया है. लिटन दास के स्‍थान पर केकेआर की टीम ने उनके रिप्‍लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. केकेआर ने उनके स्‍थान पर वेस्‍टइंडीज के जॉनसन चार्ल्स को शामिल किया है. 34 साल के जॉनसन ने हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर बल्‍ले से तबाही मचाई थी. चार्ल्‍स ने महज 39 गेंदों पर इस टी20 मैच में शतक ठोक दिया था.

वेस्‍टइंडीज की टीम ने 26 मार्च को खेले गए इस मुकाबले के दौरान निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 258 रन ठोक दिए थे. हालांकि इसके बावजूद भी साउथ अफ्रीकी टीम ने सात गेंदे बाकी रहते यह मुकाबला छह विकेट से जीत लिया था.

लिटन दास पिछले सप्ताह पारिवारिक कारणों से केकेआर का साथ छोड़कर वापस बांग्लादेश लौट गए थे. केकेआर ने लिटन दास को पिछले साल उनके बेस प्राइज 50 लाख रुपए में खरीदा था. केकेआर ने उन्हें केवल एक मैच में प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया और उसके बाद बाहर बैठाकर रखा.

वहीं, जॉनसन चार्ल्स की बात की जाए तो वो वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उन्होंने अब तक 41 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में 971 रन बनाए हैं. उन्होंने कुल 224 टी20 मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम पर 5600 से अधिक रन दर्ज हैं. वह 50 लाख रुपए के बेस प्राइज में केकेआर से जुड़ने जा रहे हैं.

प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो केकेआर की स्थिति ज्‍यादा अच्‍छी नजर नहीं आती. नीतीश राणा की कप्‍तानी वाली टीम नौ में से तीन मुकाबले ही जीत पाई है. उनकी स्थिति दिल्‍ली कैपिटल्‍स जैसी ही है. प्‍लेऑफ में जगह बनाने के लिए उन्‍हें बाकी बचे सभी पांच मैच जीतने होंगे. अन्‍यथा बाकी टीमों के प्रदर्शन के आधार पर टॉप-4 में जगह बनाने की राह खोजनी होगी.

Tags: IPL 2023, Kolkata Knight Riders, Liton Das

Source link

ias Coaching , UPSC Coaching